• Regd. No-160/16

दमड़ी फिल्म में झलक रही नवयुवक के नवनिर्माण की कहानी।

22-11-2022 06:50:37 PM

रांची न्यूज़

फिल्म को समाज का आईना कहा जाता हैं या यूं कहें कि जो कुछ हम अपने आस-पास देखते हैं।उसकी अनुभूति को कोरे कागज पर उतारते हैं।कागज जब कहानी से सज जाए,तो उसे फिल्म का रूप दे डालते हैं। झारखंड की राजधानी रांची में भी कई फिल्में बन रही हैं।इसी बीच कृष्णा किशोरी और उमंग प्रोडक्शन के बैनर तले बनी शॉर्ट फिल्म 21 नवंबर को पॉकेट फिल्म्स पर रीलीज हो चुकी हैं। शॉर्ट फिल्म के लेखन और निर्देशन का काम कल्याणी शाहदेव ने किया हैं।इस फिल्म में रीना सहाय,राजेश कुमार, अवनीश भारद्वाज,बिपिन ठाकुर, ज्योति गुप्ता,सौम्या सिंह राजपूत दमड़ी में मुख्य किरदार की भूमिका में नजर आ रहे हैं। 

एक अनाथ के साथ समाज।

दमड़ी के जन्म के साथ ही उसके माता-पिता की मृत्यु हो जाती हैं। अनाथ दमड़ी को सहारा देने वाला कोई हैं,तो बस उसकी दादी और समाज के लोग।दादी चाकरी कर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पाती।दमड़ी समाज के लोगों के बीच खेलता-कूदता बचपन बीतने के बाद दमड़ी बड़ा हो जाता हैं। बड़ा होने के बाद उसे गूंजा नाम की लड़की से इश्क होता हैं।इश्क में सराबोर होने तक तो सब ठीक रहता हैं।लेकिन संगत से गुण होत,संगत से गुण जात।यह इस शॉर्ट फिल्म में चरितार्थ होता नजर आ रहा हैं।दमड़ी नशे से प्यार कर बैठा हैं और गरीबी में आटा गिला कर रहा हैं।नशे के आदत ने धीरे-धीरे उसे अंदर से तोड़ दिया और लोग उसका साथ छोड़कर जाने लगा।स्थिति यहां तक आ गयी कि गूंजा भी एक समय पर उसका साथ छोड़कर चली गयी।तब जाकर जिंदगी में दमड़ी को ठेस लगी।खुद को संभालने की कोशिश की।लेकिन प्रेम रोगी का भला दिल खुद कहां संभलता?फिर धीरे-धीरे समाज के लोगों ने उसके अंदर सकारात्मक विचार डालें,फिर दमड़ी पहले की तरह सामान्य जीवन जीने लगा। 

समाज को शिक्षा दे रहा दमड़ी।

दमड़ी कुछ लोगों के लिए महज एक मनोरंजन का मात्र जरूर हो सकता हैं।लेकिन युवावर्ग को संदेश दे रहा हैं।जो लोग नशे के शिकार हो गये हैं।जिन्हें नशे की लत लग चुकी हैं। उनके मन में सिर्फ एक बात आती हैं, कि आखिर ये बुरी आदत कैसे छूटे? दमड़ी उन युवाओं को संदेश दे रहा है कि आप सकारात्मक कार्य में लगे रहेंगे और समाज के लोगों के बीच रहेंगे,तो आपके अंदर कोई नकारात्मक भावना नहीं आएगी। जब समय की कमी होगी, तो कोई भी युवा नशा का आदि नहीं होगा।
आज इस फिल्म के रिलीज़ के शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डीएसपीएमयू के कुलपति प्रो. तपन कुमार शांडिल्य ,कुल सचिव डॉ नमिता सिंह , भोजपूरी युवा विकास मंच के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी, फिल्म के प्रोड्यूसर आशुपेंद्र नाथ शाहदेव,अजीत कुमार समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।
इसमें काम किए कलाकार झारखंड से ही हैं।
ये फिल्म कलाकारों को एक नई पहचान दिला रही हैं कृष्णा किशोरी और उमंग प्रोडक्शन।आगे भी बेहतर काम होती रहेगी। यह जानकारी अविनाश भारद्वाज ने दी।


Comentarios Bhojpuri Samachar

No Comment Available Here !

Leave a Reply

अपना कमेंट लिखें। कॉमेंट में किसी भी तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग न करें। *

Follow us

Mailing list

Copyright 2021. All right reserved